मल्टीयूजर खेल काम्प्लेक्स का हुआ शिलान्यास

★ तेरापंथ जैन विद्यालय, साहूकारपेट के प्रांगण में

चेन्नई : तेरापंथ एजुकेशनल एण्ड मेडिकल ट्रस्ट बोर्ड द्वारा संचालित तेरापंथ जैन विद्यालय, साहूकारपेट के प्रांगण में एक बहुआयामी सुविधाओं से युक्त खेलक्रिडा ब्लॉक के निर्माण का शिलान्यास शुक्रवार को शुभवैला में किया गया।

जैन संस्कार विधि से शिलान्यास संस्कार

  नमस्कार महामंत्र के सामुहिक समुच्चारण के साथ शिलान्यास कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ। जैन संस्कार विधि से सम्पादित इस कार्यक्रम में जैन संस्कारक श्री पदमचन्द आंचलिया, श्री स्वरूप चन्द दाँती, श्री हनुमान सुकलेचा ने मंगल मंत्रोंच्चार के साथ शुभारम्भ विधि करवाई। कमेटी पदाधिकारी, दानदाताओं के साथ समाज के विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा भुमि, नीव में शिलाखंडों को रखा गया। जैन संस्कारकों द्वारा विद्यालय बोर्ड टीम को शुभेच्छा के साथ मंगल भावना यंत्र प्रदान किया गया।

  तत्पश्चात अभिनन्दन समारोह में चैयरमैन श्री गौतमचन्द बोहरा ने स्वागत अभिनन्दन स्वर प्रस्तुत करते हुए श्री चैनरुप, कमलसिंह, जगतसिंह, राजेन्द्रकुमार, हरिसिंह हीरावत परिवार के उदारमना सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

ऐसा होगा मल्टीयूजर काम्प्लेक्स

 सहमंत्री श्री डॉ कमलेश नाहर ने वीडियो प्रजेंटेशन के साथ बताया कि विद्यालय प्रांगण के ग्राउंड फ्लोर में आगे की तरफ करीब 2000 वर्ग फीट पार्किंग के बाद शेष भाग में एक आधुनिक डांस स्टुडियो हाल का निर्माण होगा। प्रथम मंजिल के 3000 वर्ग फीट भाग में 35 फीट की ऊंची छत वाला, मल्टी युसेज खेल काम्पलेक्स बनाया जायेगा। जो विद्यार्थियों के साथ अन्य खेल प्रेमियों एवं आध्यात्मिक, सामाजिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोग में लिया जा सकेगा।

 दानदाता परिवार से श्री चैनरुप हीरावत ने कहा कि तेरापंथ धर्म संघ आध्यात्मिक, चारित्रिक विकास के साथ, सामाजिक रुप से बच्चों के चहुंमुखी उन्नति के लिए कार्यक्रम समायोजित करता आ रहा है। उसी कड़ी में आज स्कूल प्रांगण में सर्व अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एक खेल क्रीड़ा काम्पलेक्स का निर्माण किया जा रहा है। इस बहुउपयोगी सामाजिक कार्य में अपने हीरावत परिवार को मौका देने के लिए स्कूल परिवार को साधुवाद दिया और विश्वास दिलाया कि हमारा परिवार बच्चों एवं समाज विकास के लिए सदैव तत्पर रहेगा।

शुभेच्छाएँ

 मुख्य अतिथि जैन महासंघ के अध्यक्ष श्री प्यारेलाल पितलिया, तेरापंथ सभाध्यक्ष श्री उगमराज सांड, तेयुप अध्यक्ष श्री दिलीप गेलड़ा इत्यादि ने अपनी शुभेच्छा सम्प्रेषित की। साहुकारपेट संवाददाता श्री महावीर गेलड़ा ने आभार व्यक्त किया और सचिव श्री रेख धोका ने अभिनन्दन समारोह का संचालन किया।

 सम्मान

इस शिलान्यास समारोह में मैनेजिंग ट्रस्टी श्री मेघराज लुणावत, कमिटी कन्वेनर श्री महेन्द्र आंचलिया, प्रमोद गादिया इत्यादि ने दानदाताओं, अतिथियों, संस्कारकों का अभिनन्दन किया। इस अवसर पर विद्यालय कमेटी टीम सदस्यों के साथ तेरापंथ धर्मसंघ की संघीय संस्थाओं के सदस्य, पदाधिकारी, शिक्षकगणों के साथ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।